एमपी स्कॉल

MP Assembly Election 2023 : सूची के साथ जीत की नींव भी रख दी, पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा- कांग्रेस ने किया वादा पूरा

पहली सूची में 144 उम्मीदवारों के नाम

File Pic

शारदीय नवरात्र शुरु होने के साथ ही … एमपी में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है… पहली सूची में 144 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है… इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुनाव में जीत की नींव रख दी है… सूची में 65 उम्मीदवार 50 साल कम उम्र के हैं… 19 महिलाओं को भी चुनाव मैदान में उतारा गया है…. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो वादा किया था उसे पूरा किया है…. आगे सरकार बनने पर भी जो वादे किए हैं, उन्हे भी पूरा करेंगे… इसी के साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को कांग्रेस उम्मीदवार विक्रम मत्साल शर्मा मजबूत टक्कर देंगे. सब लोग उन्हें पहचानते हैं.

गौरतलब है कि पिछली बार सीएम शिवराज सिंह चौहान के सामने 2018 के विधानसभा चुनाव में अरुण यादव को इस सीट से कांग्रेस ने मैदान में उतारा था … जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था … जिसको लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि राजनीति में चीजें बदलती हैं… मध्य प्रदेश के मतदाता बहुत समझदार हैं… बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि वो अपनी चिंता करें, हमारी नहीं. गौरतलब है कि, विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. पहली सूची में मध्य प्रदेश के 144 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है… तो वही जबकि, छत्तीसगढ़ के लिए 30 प्रत्याशियों के नामों की ऐलान किया गया हैं…

कांग्रेस ने किस नेता को कहां से बनाया उम्मीदवार

कांग्रेस द्वारा जारी की गई प्रत्याशियों की सूची में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को छिंदवाड़ा से पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह को राघौगढ़ से टिकट दिया गया है, जबकि दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह को चाचौड़ा सीट से टिकट दिया गया… कांग्रेस ने चुरहट से पूर्व सीएम स्व. अर्जुन सिंह के बेटे अजय सिंह राहुल को टिकट दिया है… वही एमपी के पूर्व मंत्री जीतू पटवारी को राऊ से टिकट दिया गया है… आगर मालवा से विपिन वानखेड़े, सुसनेर से भेरू सिंह परिहार बापू को प्रत्याशी बनाया गया है. कमलनाथ सरकार में विधानसभा अध्यक्ष रहे एनपी प्रजापति का टिकट कट गया है. उनकी गोटेगांव सीट से कांग्रेस ने शेखर चौधरी को उम्मीदवार बनाया है… कांग्रेस ने इस विधानसभा चुनाव में युवाओं पर दांव खेल है… पार्टी ने 50 साल से कम आयु के 65 उम्मदीवार मैदान में उतारे हैं.

admin
the authoradmin

Leave a Reply