Breaking Newsएमपी स्कॉलदेश

MP ELECTION 2023-दमोह में दहाडी प्रियंका कहा MP में बेरोज़गारी चरम पर है , किसान, और आम जनता भी परेशान

घोटालों की सरकार जा रही है, एपपी में कांग्रेस आ रही है - प्रियंका गांधी

BY: ओमप्रकाश सेन ,भोपाल

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों में सभी पार्टियों ने चुनाव प्रचार में पूरा जौर लगा दिया है. इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के दामोह पहुंची कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दामोह में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. जहां उन्होंने ने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला … उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने तीन सालों में सिर्फ 21 रोजगार दिए हैं हम जब सरकार में आएंगे तो पलायन रोकेंगे.

प्रियंका गांधी ने कहा, एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 18 साल के शासन में मध्य प्रदेश में कोई विकास नहीं किया है. देश की संपत्ति बड़े उद्योगपति मित्रों को सौंप दी. आपने छोटे उद्योगपतियों की कमर तोड़ रखी है. जीएसटी से छोटे उद्योग खत्म होने की कगार पर आ गए. किसानों की कमर तोड़ी. किसानों को कोई राहत नहीं मिली है.

‘बीजेपी सरकार में हर तरफ महंगाई’

दामोह की रैली में सरकार को आड़े लेते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, ‘रोजगार के माध्यम बिल्कुल बंद हो गए. आज हर सामान पर जीएसटी लागू हो गई है. हर चीज मंहगी हो गई है. जो नौकरी आपने वफादारी से की क्या ये आपका हक नहीं बनता कि आप नौकरी के बाद सूकून से रह सकें. सरकार ने आपकी पुरानी पेंशन स्कीम बंद कर दी. आप कहते हैं कि आपके पास पेंशन के पैसे नहीं हैं.

इतने सालों से प्रदेश में भाजपा की सरकार है आपके प्रदेश में आपके लिए क्या कर रही है सरकार. आपके लिए कुछ नहीं हो रहा है. देश और प्रदेश की सरकार गरीबों, किसानों , मिडिल क्लास, के लिए कुछ नहीं कर रही है. ये सिर्फ उद्य़ोगपतियों के लिए काम कर रही है. अगर जातिय जनगणना नहीं होगी तो सरकार कैसे जानेगी और जब उसे पता ही नहीं होगा तो वो आपके लिए काम कैसे करेगी.

अडानी का कर्ज माफ करते हैं, किसानों का नहीं- प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कहा कि ये सरकार अडानी का कर्ज तो माफ कर देती है लेकिन किसानों का पैसा माफ नहीं करती है. वो जातिगत जनगणना नहीं करना चाहते हैं. हम उनसे कहते हैं कि जातिगत जनगणना होनी चाहिए. लेकिन वह कहते हैं कि नहीं ऐसा नहीं होना चाहिए. हर बड़ी जगह पर सवर्ण बैठे हुए हैं. देश की बड़ी जगहों पर सरकार ओबीसी, एससी, एसटी को नहीं बैठने देना चाहती है.

क्यों नहीं हो रही जातीय जनगणना?

प्रियंका गांधी ने कहा, देश में अगर जातीय जनगणना नहीं होगी तो सरकार कैसे जानेगी और जब उसे पता ही नहीं होगा तो वो आपके लिए काम कैसे करेगी. जब हम कहते हैं कि जातिगत जनगणना करो तो ये खामोश हो जाते हैं, लेकिन आपके सामने कहते हैं कि हम पिछड़ी जाति के लिए कुछ करना चाहते हैं.

महिला आरक्षण संसद में लागू कर दिया गया.हर जगह वाहवाही हो रही है लेकिन ये तो 10 साल तक लागू नहीं होने वाला है. आपके जीवन में सुख चैन क्यों नहीं आ रहा है.मंहगाई है, बेरोजगारी है, आपके साथ कई सारी मुश्किलें हैं. जो पिछले चुनाव में इन्होंने घोषणाएं की थी क्या वो पूरी हुई, नहीं. आपने एक ऐसा सिलसिला शुरू कर दिया है इस देश में जिसके परिणाम आपको बाद में भुगतने होंगे.

वही सभा में पीसीसी चीफ कमलनाथ ने भी प्रदेश की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि प्रदेश की तस्वीर सबके सामने है. भटकता हुआ नौजवान, दुःखी किसान, छोटा व्यापारी, आज हर वर्ग परेशान है.

admin
the authoradmin

Leave a Reply