देश

तमिलनाडु केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने क्यों कांग्रेस और डीएमके को कहा ‘2G, 3G, 4G’ पार्टियां?   

Amit Shah in Tamil Nadu: वेल्लोर में बोले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फोटो ट्विटर)

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु के वेल्लोर में जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा है. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार के द्वारा किए गए जनकल्याण के कामों को भी गिनाया. इस दौरान उन्होंने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का विरोध करने के लिए कांग्रेस और डीएमके पर भी जमकर निशाना साधा है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वंशवाद की राजनीति, भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस और डीएमके पर निशाना साधाते हुए कांग्रेस (Congress) और डीएमके (DMK) को ‘2जी, 3जी, 4जी पार्टियां’ करार देते हुए कहा कि तमिलनाडु में इन्हें उखाड़ फेंकने और धरती पुत्र को सत्ता देने का समय  अब आ गया है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की तरफ से मोदी सरकार के पिछले 9 साल के कामों को लेकर पूछे गए सवाल पर भी उन्होंने पलटवार किया.

गृह मंत्री ने बताया 2जी-3जी-4जी का मतलब

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, “कांग्रेस और डीएमके 2जी, 3जी, 4जी पार्टियां हैं. मैं 2जी (स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले) की बात नहीं कर रहा हूं. 2जी का मतलब दो पीढ़ी, 3जी का मतलब तीन पीढ़ी और 4जी का मतलब चार पीढ़ी हैं.”  अमित शाह ने दोनों दलों पर निशाना साधते हुए कहा, “डीएमके 2 जी पार्टी है. वो दो पीढ़ियों से भ्रष्टाचार कर रही है. वही करुणानिधि परिवार 3 जी है .जो तीन पीढ़ियों से भ्रष्टाचार कर रहा है. वहीं, गांधी परिवार 4जी है जिसमें राहुल गांधी चौथी पीढ़ी हैं और चार पीढ़ियों से वे सत्ता का आनंद ले रहे हैं.”

“कांग्रेस-डीएमके ने अनुच्छेद 370 का विरोध किया”

उन्होंने कहा, “समय आ गया है कि 2जी, 3जी, 4जी को बाहर कर दिया जाए और तमिलनाडु के समग्र विकास के लिए की सत्ता धरती पुत्र को दी जाए.”  इसी के साथ ही उन्होंने जनता से पूछा कि अनुच्छेद 370 को हटाया जाना चाहिए था या नहीं, और कश्मीर हमारा है या नहीं? उन्होंने कहा, “कांग्रेस और द्रमुक, दोनों ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद को रद्द करने का विरोध किया था.” शाह ने कहा, “ये दोनों दल कांग्रेस और द्रमुक अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के खिलाफ थे.”

शाह का स्टालिन पर पलटवार

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने DMK और कांग्रेस पर 2004 से 2014 तक 10 साल की अवधि के दौरान हजारों करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार में लिप्त होने का भी आरोप लगाया. वहीं, मदुरै की स्थापना को लेकर स्टालिन की टिप्पणी के लिए पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि  “जब डीएमके केंद्र में 18 साल सत्ता में थी, तब उसने तमिलनाडु में इसकी स्थापना के लिए कदम नहीं उठाए बल्कि केवल भ्रष्टाचार में डूबी रही.”  जबकि इन 9 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया के सामने भारत की साख बढ़ाई है. सरकार ने भारत को पहले से ज्यादा सुरक्षित करने का काम भी किया है. इस दौरान उन्होंने राज्य में विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला है. शाह ने कहा कि 10 साल तक डीएमके-यूपीए सरकार में रही है, इससे पहले भी यह 8 साल तक सत्ता में रहे लेकिन यहां के छात्रों को महत्वपूर्ण एग्जाम तमिल में लिखने की इजाजत नहीं दी गई. अब सभी बड़ी परीक्षाएं, जिनमें इंडिया सर्विसेज, एनईईटी, सीएपीएफ की परीक्षाएं तमिल भाषा में ली जा रही है.

#TamilNadu #DMK #MKStalin  #Congress #Amit Shah #CMTamilnadu

admin
the authoradmin

Leave a Reply