Breaking Newsदेश

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 45 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को टिकट

Telangana Congress Candidate List: कांग्रेस ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर शुक्रवार 27 अक्टूबर को 45 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी .

राहुल गांधी ,प्रियंका गांधी और मोहम्मद अजहरुद्दीन (फाइल फोटो)  

(Nation Scroll Desk) Election 2023 Congress Candidate List-  तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है . जिसमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन सहित 45 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है .

हैदराबाद शहर के जुबली हिल्स सीट से पूर्व क्रिकेटर  मोहम्मद अजहरुद्दीन को चुनावी मैदान में उतारा गया है. वहीं पूर्व सांसद मधु गौड़ याक्षी को लाल बहादुर नगर सीट से टिकट दिया गया है. साथ ही मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के सामने सिद्दीपेट सीट से पूजाला हरीकृष्णा को मैदान में उतारा गया है 

इसके अलावा मुरली नाइक को महबूबाबाद, के. राजगोपाल रेड्डी को मुनुगोडे, और रॉबिन रेड्डी को अंबरपेट से कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने तेलंगाना की 119 सीटों मे से 100 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. राज्य की सभी सीटों के लिए एक ही फेस में 30 नवंबर को वोटिंग होनी है. वहीं मतों की गिनती तीन दिसंबर को की जाएगी. 

2018 के चुनाव में किसे कितनी सीटें मिली थी?

तेलंगाना में हुए 2018 के विधानसभा चुनाव में केसीआर की बीआरएस (तत्कालीन टीआरएस)  को बहुमत मिला था. बीआरएस ने 119 सीटों में 88 सीटों पर जीत दर्ज की थी. तो वहीं कांग्रेस 19 सीटों पर सिमट गई थी.

इसके अलावा असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने सात सीटों पर जीत हासिल की थी. जबकि बीजेपी को सिर्फ एक सीट से संतोश करना पड़ा था  .गौरतलब है कि इस समय राज्य में केसीआर के नेतृत्व में बीआरएस की सरकार है. 

admin
the authoradmin

Leave a Reply